Jai Chitra Gupt JI

Jai Chitra Gupt JI
Global Kayasth Family -GKF

Sunday, May 6, 2012

राजनीतिक उपेक्षा से आहत कायस्थ समाज By Alok Srii


आगरा। भारतीय कार्यस्थ सेना की ओर से आयोजित कायस्थ महासम्मेलन में राजनीति में कायस्थ समाज की शून्य भागीदारी पर रोष जताया गया। राजनीतिक पार्टियां कायस्थ समाज के साथ सौतेला व्यवहार करती हैं। लेकिन समाज यदि किसी पार्टी की सरकार बनवा सकता है तो उन्हें हरा भी सकता है।
रविवार को माथुर वैश्य भवन पंचकुइयां में आयोजित सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि सुरेंद्र कुलश्रेष्ठ ने कहा कि कायस्थ समाज के 17 करोड़ लोग हैं लेकिन अब तक लोकसभा, विधान सभा में कायस्थ समाज की भागीदारी शून्य है। हर पार्टी समाज का वोट तो चाहती है लेकिन कायस्थ समाज के व्यक्ति को टिकट नहीं देना चाहती। उन्होंने बताया कि इसी के चलते एक राजनीतिक दल का गठन किया है जिसका नाम भारतीय कार्यस्थ सेना है। ये दल आगामी विधानसभा चुनावों में 425 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी। 
इस मौके पर दक्षिणी विधान सभा से कुलदीप सक्सेना, उत्तरी विधान सभा से रमेश श्रीवास्तव, आगरा मेयर की प्रत्याशी डा. प्राची कुलश्रेष्ठ के नामों की घोषणा की गई। 
सम्मेलन की अध्यक्षता अशोक श्रीवास्तव एडवोकेट ने और संचालन नीलेंद्र श्रीवास्तव, डा. नीरज स्वरूप ने संयुक्त रूप से किया। जिलाध्यक्ष नासिर अब्बास ने राष्ट्रीय अध्यक्ष को तलवार, चांदी का मुकुट पहनाकर स्वागत किया। अर्चना श्रीवास्तव, रुपेश कुलश्रेष्ठ, विष्णु कुलश्रेष्ठ, राजीव सक्सेना, दीपक सक्सेना, गीता श्रीवास्तव, विशाल कुलश्रेष्ठ, अमर बहादुर सक्सेना, मनीष हजानी, राजा रायजादा, वीर बहादुर सक्सेना, मयंक कुलश्रेष्ठ, डा. राहुल राज आदि उपस्थित थे।
(Amar Ujala )

कार्यस्थ सेना कायस्थों के हक में राजनैतिक दबाव बनायेगी
Aug 21 2011, 11:44 pm
आगरा, जागरण संवाददाता: कायस्थ समाज राजनीति में हो रही उपेक्षा को लेकर गंभीर है। आने वाले समय में इसे समाप्त करने के लिए दबाव की भूमिका में होगा। यह निर्णय भारतीय कार्यस्थ सेना के पहले राष्ट्रीय कार्यकत्र्ता सम्मेलन में किया गया। रविवार को माथुर वैश्य सभागार में राजनैतिक तौर पर उपेक्षित मुस्लिम और सिंधी समाज के प्रतिनिधियों के द्वारा भी एकजुटता जतायी गयी।
मुख्यवक्ता सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेन्द्र कुलश्रेष्ठ ने कहा, 17 करोड़ कायस्थ समाज के लोग हैं, फिर भी राजनीतिक पार्टियां कायस्थों के साथ सौतेला व्यवहार करती हैं। सम्मेलन में तय हुआ, आगामी विधानसभा चुनावों में 425 विधानसभा सीटों पर पार्टी प्रत्याशी उतारेगी। इसी कड़ी में दक्षिण विधानसभा से कुलदीप सक्सेना, उत्तरी विधानसभा से रमेश श्रीवास्तव, मेयर प्रत्याशी के लिए डॉ. प्राची कुलश्रेष्ठ की घोषणा गयी। सम्मेलन की अध्यक्षता राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव ने, संचालन नीलेन्द्र श्रीवास्तव और डा. नीरज स्वरूप ने संयुक्त रूप से किया। संयोजक कुलदीप सक्सेना ने विशिष्ट अतिथियों का साफा पहनाकर स्मृति चिह्न भेंट करके स्वागत किया। जिला अध्यक्ष नासिर अब्बास ने राष्ट्रीय अध्यक्ष को तलवार व चांदी का मुकुट भेंट किया। इस दौरान विशिष्ट अतिथि अर्चना श्रीवास्तव, डॉ. राहुल राज, रूपेश कुलश्रेष्ठ, दीपक सक्सेना, विष्णु कुलश्रेष्ठ, गौरीशंकर श्रीवास्तव, अनमोल भटनागर, डॉ. कविता रायजादा, गीता श्रीवास्तव, विशाल कुलश्रेष्ठ, सचिन सक्सेना, विनय गुप्ता, मनीष हजानी, सोनू शाक्य, राधे मोहन सक्सेना, नीरज श्रीवास्तव, दयाशंकर श्रीवास्तव, रविन्द्र कुलश्रेष्ठ, सुमेश कुलश्रेष्ठ, पुष्पा देवी आदि सहित सैकड़ों की भागीदारी रही।

No comments:

Post a Comment