Jai Chitra Gupt JI

Jai Chitra Gupt JI
Global Kayasth Family -GKF

Friday, November 16, 2012

फैंसी ड्रेस में पुष्कर, रंगोली में अंजली अव्वल




मीरजापुर: बरियाघाट स्थित श्री चित्रगुप्त मंदिर में गुरुवार को तीन दिवसीय यम द्वितीया महोत्सव का समापन हुआ। इस अवसर पर विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति भी की गई।
इस दौरान आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को भी पुरस्कृत किया गया। इसमें प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त विजेता प्रतिभागियों में फैंसी ड्रेस में पुष्कर श्रीवास्तव, शताक्षी, कृतार्थ। रंगोली में अंजली श्रीवास्तव, श्रुति श्रीवास्तव व रच्म श्रीवास्तव। संगीत में गिटार पर सार्थक वर्मा व उत्कर्ष श्रीवास्तव की जोड़ी ने लोगों के मन के तारों को झंकृत किया। गौरी वर्मा व पाशवी श्रीवास्तव के नृत्य भी सराहे गए। चित्रांश गौरव सम्मान सीए रविशंकर श्रीवास्तव को प्रदान किया गया। काव्य लेखन के लिए स्व. राजेश वर्मा स्मृति पुरस्कार गोपाल कृष्ण सिन्हा शेष को स्व. राजेश वर्मा के भाई रूपेश वर्मा ने प्रदान किया। अपने संबोधन में केबीपीजी के पूर्व प्राचार्य विंध्याचल वर्मा ने कहा कि हम अपने ज्ञान का प्रकाश सभी ओर फैला सके तो यही हमारे समाज की सार्थकता होगी। संचालन व समापन अमित श्रीवास्तव ने किया। सभा के अध्यक्ष दिलीप कुमार श्रीवास्तव ने समाज को विश्वास दिलाया कि समाज की प्रगति के लिए सभा बराबर तत्पर रहेगी। इस अवसर पर वीरेंद्र श्रीवास्तव, कमला प्रसाद, दिलीप कुमार श्रीवास्तव, दिनेश कुमार श्रीवास्तव, कमलेश स्वरूप, अमरनाथ, रजत श्रीवास्तव, नरेंद्र श्रीवास्तव, हरिशंकर श्रीवास्तव आदि थे।
इसके पूर्व सायंकाल 5 बजे राष्ट्र के कल्याण हेतु मंदिर में यज्ञ का आयोजन हुआ। रात्रि भगवान चित्रगुप्त महाराज के मंदिर का श्रृंगार किया गया। दुर्गाजी श्रीवास्तव ने कथा का वाचन किया और वीरेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

No comments:

Post a Comment